news-details
sport

वनडे में न हो सुपर ओवर, मैच टाई होने पर ट्रॉफी साझा करें : रॉस टेलर  

स्पोर्ट्स डेस्क : पिछले साल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच टाई छूटने और उसके बाद सुपर ओवर के भी बराबर रहने पर ‘बाउंड्री की गिनती’ से इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया था जिसपर कीवियों द्वारा आपत्ति जताई गयी थी। इस नियम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की कड़ी आलोचना हुई थी. 

इसके बाद आईसीसी को नियम में बदलाव करना पड़ा, जिसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल में विजेता निर्धारित करने के लिए लगातार सुपर ओवर खेले जाने का प्रावधान है. वहीं अब सुपर ओवर को लेकर न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने कहा है कि 50 ओवरों के वर्ल्ड कप में मैच टाई होने पर ट्रॉफी टीमों के बीच साझा कर देनी चाहिए, क्योंकि उनका मानना है कि वनडे प्रारूप में सुपर ओवर जरूरी नहीं है. 

यह भी पढ़ें : पाक क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, 3 खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

  मैच टाई होने पर ट्रॉफी साझा कर देनी चाहिए  

टेलर को लगता है कि मैच टाई होने पर ट्रॉफी साझा कर देनी चाहिए. टेलर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘मैं एकदिवसीय मैचों में सुपर ओवर को लेकर अब भी दुविधा में हूं. मुझे लगता है कि एकदिवसीय मैच लंबे समय तक खेला जाता है और मुझे टाई मैच को टाई के रूप में ही समाप्त करने में कोई दिक्कत नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘टी20 में मैच आगे जारी रखना सही है जैसे कि फुटबॉल या अन्य खेलों में होता है, ताकि विजेता का निर्धारण किया जा सके. लेकिन मुझे नहीं लगता कि एकदिवसीय मैचों में सुपर ओपर जरूरी है. मेरा मानना है कि संयुक्त विजेता हो सकता है.

  मैच टाई छूटा है तो उसे टाई ही रहना चाहिए  

टेलर ने कहा, ‘विश्व कप के दौरान मैं असल में अंपायरों के पास गया और मैंने कहा कि मैच अच्छा था. मुझे नहीं पता था कि सुपर ओवर भी होगा. मैच टाई छूटा है तो उसे टाई ही रहना चाहिए. मेरा मानना है कि वनडे में आपको 100 ओवर खेलने होते हैं और अगर तब भी कोई अंत में बराबरी पर रहता है, तो फिर मुझे लगता है कि टाई बुरा परिणाम नहीं है.'

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments