news-details
sport

ब्रेंडन मैकुलम ने बताया- किस्मत से वर्ल्ड कप 2019 के फ़ाइनल में पहुंचा था न्यूजीलैंड

2019 वर्ल्डकप का फ़ाइनल मैच क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में एक अलह जगह बना कर चला गया, जिसे आज पूरे वर्ल्ड के क्रिकेट प्रेमी याद करके तरोताजा हो जाते हैं। वहीं इस मैच  और टूर्नामेंट को लेकर   न्यूजीलैंड  के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि न्यूजीलैंड भाग्यशाली था कि वह 2019 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा, लेकिन उसके लिए अब कुछ विशेष हासिल करने का समय है। IPL में KKR के मुख्य कोच मैकुलम ने एक पोडकास्ट में कहा, 'मुझे पता है कि पिछले साल वे वर्ल्ड चैंपियन बनने वे बहुत करीब आ गए थे, लेकिन मुझे लगा कि वे थोड़े भाग्यशाली थे कि उस स्थिति में पहुंच सकें।

यह भी पढ़ें : ये खिलाड़ी IPL में उड़ाते हैं गेंदबाजों की धज्जियां, लगाते हैं सबसे ज्यादा छक्के

पिछले साल जुलाई में विश्व कप के बेहद ही रोमांचक फाइनल के सुपर ओवर के टाई होने के बाद भी न्यूजीलैंड को इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि वे वास्तव में कुछ विशेष करने के करीब हैं। केन विलियमसन की कप्तानी और कुछ अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के मार्गदर्शन में ऐसा कोई कारण नहीं है कि वे अच्छा नहीं करें।'

भारत अगले तीन वर्षों में दो विश्व कप की मेजबानी करेगा, जिसमें 2021 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2023 में एकदिवसीय विश्व कप शामिल है।  
इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व को 2022 के लिए टाल दिया गया। अपनी कप्तानी में 2015 में न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाने वाले मैकुलम ने कहा, 'मुझे लगता है कि अब वक्त आ गया है जब उन्हें रेत पर लकीर खींचनी होगी। 

यह भी पढ़ें : IPL में पहली बार ये अमेरिकी क्रिकेटर लेगा हिस्सा, इस टीम में मिली जगह 
 
मुझे लगता है उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्हें सिर्फ न्यूजीलैंड ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट की अच्छी समझ है। उन्होंने कहा, 'विलियमसन शानदार तरीके से टीम का नेतृत्व करते हैं। मुझे लगता है उनमें अब आत्मविश्वास भी है। इससे पहले लंबे समय तक हम यह सोचते रहे कि बड़े देशों की तरह हमारे पास संसाधन नहीं है।'

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments