news-details
sport

IPL में कोरोना का कहर, वानखेड़े स्टेडियम के तीन और मैदानकर्मी हुए संक्रमित

आईपीएल के 14वें सीजन में भले ही गिनती के दिन बचे हो, लेकिन इस टूर्नामेंट पर रोजाना कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। वानखेड़े स्टेडियम के दो मैदानकर्मी और एक प्लंबर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के सूत्रों ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की। 

यह भी पढ़ें : दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर, अक्षर पटेल भी हुए कोरोना पॉजिटिव

कुछ दिन पहले ही वानखेड़े स्टेडियम के 10 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब मैदान के स्टाफ यात्रा नहीं करेंगे और स्टेडियम में ही रहेंगे एमसीए सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक वानखेड़े स्टेडियम के भीतर ही एक क्लब हाउस है। आईपीएल को सुचारू रूप से चलाने के लिए अब टूर्नामेंट खत्म होते तक सभी ग्राउंडस्टाफ वहीं रहेंगे।' टूर्नामेंट शुरू होने के कुछ दिन पहले इस तरह की घटनाएं चिंतित करती है

अब तक तीन क्रिकेटर हो चुके पॉजिटिव
आरसीबी के देवदत्त पडिक्कल, दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल और सबसे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के नीतिश राणा कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, हालांकि नीतिश राणा ठीक होकर टीम के साथ ट्रेनिंग भी शुरू कर चुके हैं।

महाराष्ट्र सरकार ने की राह आसान
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने आईपीएल 2021 के आयोजन को लेकर नियमों में ढील देने का भी फैसला किया है। सरकार ने रात 8 बजे के बाद टी-20 लीग की टीमों को अभ्यास की अनुमति दे दी है, साथ ही सप्ताह के अंत में होने वाले रात्रि कर्फ्यू के बीच टीमों को होटल वापसी के लिए भी मंजूरी प्रदान कर दी है। आईपीएल टीमों और स्टाफ ने इस आशय का आग्रह किया था। बता दें कि मैच के समय के अनुसार मुंबई में टीमें सीसीआई और एमसीए में दो सत्रों में अभ्यास कर रही हैं। पहला सत्र शाम 4 से साढ़े छह बजे तक है और दूसरा सायं 7.30 से रात्रि दस बजे तक है। 

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर
यहां रोजाना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने रविवार को मुंबई समेत पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। इसके तहत रात के आठ बजे से लेकर सुबह के सात बजे तक धारा 144 और कर्फ्यू लगाया जाएगा। इसकी शुरुआत भी कल यानी सोमवार से हुई।

यह भी पढ़ें ; आज ही के दिन विश्व कप विजेता बनी थी टीम इंडिया

9 अप्रैल से आगाज
चेन्नई में गत विजेता मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने होगी। इसके बाद टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रात के 7:30 से खेला जाएगा, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आपस में भिड़ेंगी। इस बार के आईपीएल के सभी लीग मुकाबले सिर्फ छह स्थानों पर ही खेले जाएंगे जिसमें मुंबई में भी 10 मैच होंगे, लेकिन कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने सभी की चिंताए बढ़ा दी हैं। बावजूद इसके बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली रविवार को स्पष्ट कर चुके हैं कि सभी मैच अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही बायो बबल में खेले जाएंगे।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments