news-details
sport

IND vs ENG : 5 फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज   

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम पिछले दिनों भारत पहुंच चुकी है।   इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड क्रिेकेट टीम टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रही है।  इंग्लैंड ने श्रीलंका को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्विप किया था।  तो वहीं  टीम इंडिया की बल्लेबाजी व गेंदबाजी दोनों ही काफी मजबूत दिख रही है। बेशक टीम के बेहतरीन आल राउंडर  रवींद्र जडेजा पेशर मो. शमी व उमेश यादव नहीं हैं फिर भी इसमें गहराई है। जिसका जीता जागता उदाहरण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान दिख चुका है।  

यह भी पढ़े : भारतीय जनता पार्टी ने जारी की 98 जिला प्रभारियों की सूची

 इंग्लिश टीम के पूर्व क्रिकेटर मार्क बाउचर ने सीरीज से पहले  कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को तैयारी करने के लिए भारतीय गेंदबाजों के वीडियो देखने चाहिए। जीत हासिल करने के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ियों को धैर्य बनाए रखना होगा क्योंकि यहां कि कंडीशन में काफी बदलाव होंगे। 

आर अश्विन के खिलाफ रणनीति पर जवाब देते हुए  उन्होंने कहा कि भारत और इंग्लैंड कोई वन मैन टीम नहीं है। इंग्लैंड को आर अश्विन के अलावा अन्य भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ भी तैयारी करनी चाहिए। टीम इंडिया में क्वालिटी स्पिनर की कोई कमी नहीं है। 

यह भी पढ़े : किसान आंदोलन के लिए संजीवनी बूटी बन गए राकेश टिकैत के आंस

मार्क बाउचर ने टीम इंडिया के स्टार आल राउंडर रवींद्र जडेजा के इंग्लैंड के  खिलाफ टेस्ट टीम में नहीं होने से खुसी जरूर जाहिर की है उन्होंने कहा भारत के पास वर्ल्ड क्लास बॉलिंग अटैक है और जडेजा के रहने से ये और घातक हो जाती है।रवींद्र जडेजा लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं और इंग्लैंड के गेंदबाज उनका सामना करने में असहज रहते हैं।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments