news-details
sport

INDvsAUS: रोहित-ईशांत चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई दौरे से हो सकते हैं बाहर

ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत से चंद दिन पहले भारतीय टीम को झटका मिला है। खबरों की माने तो टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और अनुभवी पेसर ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। जल्द ही पिता बनने वाले विराट पहले टेस्ट के बाद भारत लौट आएंगे और अगर रोहित भी ऑस्ट्रेलिया नहीं जाते तो टीम इंडिया वाकई मुश्किल में पड़ जाएगी।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: मैदान पर हुई थी कोहली और सूर्यकुमार के बीच झड़प, बाद में हुई दोनों में यह बात

दरअसल, रोहित और ईशांत आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। 'हिटमैन' जहां अंतिम दौर के कुछ मुकाबलों से बाहर हुए थे तो 'लंबू' को बीच टूर्नामेंट में नाम वापस लेना पड़ा था। अब बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में दोनों अपनी चोट से उबरने के लिए मेहनत कर रहे थे, लेकिन ताजा रिपोर्ट कुछ और ही बता रही।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ही टेस्ट सीरीज के लिए समय से फिट नहीं हो पाएंगे। सूत्रों की माने तो एनसीए के विशेषज्ञों ने टीम मैनेजमेंट, चयनकर्ता और बीसीसीआई को जानकारी दे दी है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों की फिटनेस रिपोर्ट इतनी उत्साहजनक नहीं है। अब इसकी आधिकारिक घोषणा जल्दी ही की जा सकती है।

इससे पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि अगर रोहित और ईशांत अगले चार या पांच दिन में ऑस्ट्रेलिया नहीं पहुंचते हैं तो दोनों खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन नियम सख्त हैं। ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर किसी भी शख्स को 14 दिन तक क्वारंटीन रहना बेहद जरूरी है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से खेला जाना है।

यह भी पढ़ें : इंडिया- ऑस्ट्रेलिया सिरीज में गेंदबाज तय करेंगे मैच का नतीजा: जहीर खान 

बताना जरूरी हो जाता है कि दोनों ही खिलाड़ियों को पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर रखा गया था, लेकिन फिर बाद में रोहित को टेस्ट टीम में चुना गया और ईशांत शर्मा पर भी ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ जुड़ने के लिए पूरी तरह से फिट होने की शर्त रखी गई थी।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments