news-details
sport

IPL 2020: छोटे मैदान में RCB-KKR की होगी आज टक्कर, रोमांचक मुकाबले की है उम्मीद

लय में चल रही RCB-KKR के बीच आज होने वाले मैच में रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। लगातार दो करीबी मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच में इस लय को बरकरार रखना चाहेगी। बता दें दोनों टीमों के नाम छह मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक है, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के कारण केकेआर तालिका में रॉयल चैंलेंज बैंगलोर से एक स्थान ऊपर तीसरे पायदान पर है।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: RCB और CSK आज होंगे आमने सामने, धोनी कर सकते हैं टीम में बदलाव

कप्तान कोहली की दमदार बल्लेबाजी से शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से शिकस्त देने के बाद रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की कोशिश भी जीत की लय बरकरार रखने की होगी। हालंकि केकेआर के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात बड़े शॉट लगाने वाले आंद्रे रसेल की उपलब्धता होगी जो शनिवार को पंजाब के खिलाफ मैच में कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने हालांकि मैच के बाद उनकी चोट के बार में ज्यादा कुछ नहीं बताया। उन्होंने कहा, 'जब भी रसेल चोटिल होते है, टीम की मुश्किलें बढ़ जाती है। वह विशेष, बहुत विशेष खिलाड़ी है। हमें देखना होगा और उनका ध्यान रखना होगा।

केकेआर के लिए कार्तिक का लय में आना शुभ संकेत है जिन्होंने पंजाब के खिलाफ 29 गेंद में 58 रन की शानदार पारी खेली। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी लय में है। सुनील नरेन की जगह पारी का आगाज कर रहे राहुल त्रिपाठी ने सीएसके के खिलाफ 81 रन बनाए, लेकिन पंजाब के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला। नितीश राणा और इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन लगातार अच्छी बल्लेबाजी करने में विफल रहे है।

यह भी पढ़ें : आज आमने सामने होंगे दिल्ली व राजस्थान की टीम , रनों की हो सकती है बरसात

बेंगलोर की कुछ ऐसी है स्थिति 
शुरुआती मैचों में लचर बल्लेबाजी करने वाले कोहली के लय में आने से आरसीबी की बल्लेबाजी को बल मिला है। इस 31 साल के खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 43 और फिर चेन्नई के खिलाफ 90 रन की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल को छोड़कर दूसरे बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रहीं है। आरोन फिंच और एबी डीविलियर्स लय हासिल करने के लिए जूझते दिख रहे है। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल शानदार लय में है। दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मौरिश के आने से टीम के लिए इस विभाग में पैनापन आया है।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments