news-details
sport

IPL 2020 : बेन स्टोक्स का चला बल्ला, हाई स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई को 8 विकेट से रौंदा RR 


आईपीएल 2020 में अब तक खामोश रहने वाले बेन स्टोक्स का बल्ला तूफ़ान बनकर चला। 13वें सीजन के 45वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने बाजी मारी. रविवार रात अबु धाबी में राजस्थान ने मुंबई इंडियंस (MI) को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. 196 रनों का बड़ा लक्ष्य उसने 2 विकेट खोकर 18.2 ओवरों में (196/2) हासिल कर लिया. बेन स्टोक्स ने लाजवाब शतक (नाबाद 107 रन, 60 गेंदें, 14 चौके, 3 छक्के) जमाया. संजू सैमसन (नाबाद 54 रन, 31 गेंदें, 4 चौके, 3 छक्के) के साथ उनकी 152 रनों की अटूट साझेदारी निर्णायक साबित हुई.

यह भी पढ़ें : आईपीएल : धोनी ने शुरू की अगले साल की तैयारी! हार के बाद बताया क्या है आगे का प्लान

इस जीत ने राजस्थान की प्ले ऑफ उम्मीदें मजबूत कर दीं. स्टोक्स का यह दूसरा आईपीएल शतक है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी टीम की यह सबसे बड़ी जीत है. 

चेन्नई सुपर किंग्स अब बाहर हो गई
राजस्थान रॉयल्स ने 5वीं जीत हासिल की. 12 मैचों में 10 अंकों के साथ वह अब छठे स्थान पर है. राजस्थान की जीत से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) एक बार फिर निचले स्थान पर आ गई. रॉयल्स की जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. रॉयल्स को न सिर्फ अपने दोनों मैच जीतने होंगे, बल्कि बाकी मैचों में अनुकूल परिणाम की दुआ करनी होगी. 

मुंबई इंडियंस की यह चौथी हार रही. 11 मैचों में 14 अंकों के साथ वह अब भी शीर्ष पर है. इसके साथ ही मौजूदा सीजन में क्वालिफाई करने के लिए उसे इंतजार करना होगा. 

बेन स्टोक्स की मैच जिताऊ पारी

स्टोक्स ने 2017 के बाद टूर्नामेंट में अपना पहला शतक जड़ते हुए 60 गेंद में नाबाद 107 रन बनाए, जिसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल थे. वहीं सैमसन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 31 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के के साथ 54 रनों की पारी खेली. आखिरी दो ओवर में रॉयल्स को 10 रनों की जरूरत थी, लेकिन स्टोक्स ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर पेटिंसन को छक्का लगाकर अपना शतक (59 गेंदों में) पूरा किया. इसके बाद अगली गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत तक पहुंचाया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020: सिराज की गेंदबाजी से KKR को मिली करारी हार, दूसरे स्थान पर पहुंची RCB 

हार्दिक पंड्या ने खेली थी तूफानी पारी

आखिरी चार ओवरों में गत चैम्पियन टीम ने 74 रन बनाए. तिवारी और हार्दिक ने पांचवें विकेट के लिए 64 रन जोड़े. तिवारी ने आर्चर के डाले 17वें ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया, जबकि हार्दिक ने अगले ओवर में अंकित राजपूत को चार छक्के जड़े. इस ओवर में 27 रन बने.  

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments