news-details
sport

Ind vs Aus: टीम इंडिया अगर इन तीन चीज़ों पर कर ले काम तो आसानी से ऑस्ट्रेलिया को दे सकती है पटखनी 

27 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला (शुक्रवार) को सिडनी में खेला जाएगा। बता दें कि कोरोना महामारी के बाद टीम इंडिया पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेल रही है। 

हिटमैन रोहित शर्मा वन-डे सीरीज में नहीं खेलेंगे। यह टीम इंडिया के चिंता का विषय जरूर है, बावजूद इसके टीम कई बेहतरीन खिलाड़ियों से सजी है। टीम इंडिया के लिए यह ऑस्ट्रेलियाई दौरा अहम माना जा रहा है, ऐसे में टीम इंडिया को अगर वन-डे सीरीज जीतनी है तो उसे इन तीन चीजों पर जरूर काम करना होगा। 

यह भी पढ़ें :INDvsAUS: रोहित-ईशांत चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई दौरे से हो सकते हैं बाहर

शिखर धवन और केएल राहुल से ओपनिंग कराना
रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन और केएल राहुल से ओपनिंग कराएं। आईपीएल में केएल राहुल का बल्ला जमकर चला है। आईपीएल में राहुल ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। प्रैक्टिस मैच में भी उन्होंने बेहतरीन पारी खेली थी।  

तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरे
ऑस्ट्रेलिया की पिचें अपनी बाउंस और गति के लिए जानी जाती रही हैं। ऐसे में भारतीय टीम कम से कम तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरें। इससे टीम को काफी फायदा होगा। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम में कई बेहतरीन दिग्गज तेज गेंदबाज हैं। वहां की पिचें निश्चित तौर पर तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होने वाली है।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: मैदान पर हुई थी कोहली और सूर्यकुमार के बीच झड़प, बाद में हुई दोनों में यह बात 
 
प्लेइंग इलेवन को न छेड़ें 
टीम इंडिया पहले मुकाबले में ही अपनी बेस्ट इलेवन XI उतारें और उसके साथ ही आगे बढ़ते रहें। प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव ना हो। बता दें कि सभी खिलाड़ी काफी लंबे अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलने उतरेंगे। अगर भारतीय टीम ने हर मैच में बदलाव किया तो फिर मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। 

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments