news-details
sport

गेल की तूफ़ान में उड़ा KKR, KXIP ने दर्ज की लगातार पांचवी जीत 

आईपीएल 2020 की शुरुआत में अपने कई मैच गंवाने के बाद पंजाब की टीम लय में नजर आ रही है। बता दें कल रात खेले गए मैच में KXIP ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ पंजाब ने लगातार पांचवी जीत दर्ज कर अभी भी प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है। जबसे वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पंजाब के लिए मैदान में उतरे हैं, टीम विजय रथ पर सवार है।

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : बेन स्टोक्स का चला बल्ला, हाई स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई को 8 विकेट से रौंदा RR 

 पिता के निधन के बाद भी खेल रहा आईपीएल, ठोंक डाले 66 रन 

कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रन का लक्ष्य दिया था जिसे पंजाब की टीम ने 18.5 ओवरों में दो विकेट पर हासिल कर लिया। हालांकि पंजाब ने कप्तान लोकेश राहुल (28) का विकेट आठवें ओवर में गिरा दिया था लेकिन तीन दिन पहले पिता के निधन के बावजूद आईपीएल में खेल रहे मनदीप सिंह (66*) ने एक छोर संभाल लिया। उनके साथ दूसरे छोर पर ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल खड़े थे। दस रन प्रति ओवर की रनरेट की जरूरत थी लेकिन गेल ने पहले समय लिया और फिर गियर बदल दिया। उन्होंने 29 गेंदों की पारी में दो चौके और पांच छक्के लगाए और यह सुनिश्चित किया कि टीम आसानी से जीतने में सफल रहे।
 
शमी ने लिए तीन विकेट: 

किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने भी कोलकाता की पारी के अंतिम ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया जिससे विपक्षी टीम 9 विकेट पर 149 रन की बना पाई थी। सर्वाधिक विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (3/35) को मिले जिन्होंने अपने पहले ओवर में ही राहुल त्रिपाठी (07) और दिनेश कार्तिक (00) को आउट कर कोलकाता को दो झटके दिए थे। 

इससे पहले मैक्सवेल ने दूसरी ही गेंद पर नीतीश राणा को आउट कर कोलकाता को पहला झटका दिया था। शमी ने तीसरा विकेट अर्द्धशतक लगाने वाले शुभमन गिल का लिया। 

गिल का अर्द्धशतक काम न आया:
कोलकाता की ओर से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 57 रन की पारी खेली जबकि कप्तान इयोन मोर्गन ने 40 रन बनाए। टीम दस रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी। उसके बाद मोर्गन और गिल ने चौथे विकेट पर 47 गेंदों पर 81 रन जोड़े। पावरप्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 54 रन था। मोर्गन और गिल ने पावरप्ले में क्षेत्ररक्षण की पाबंदियों का फायदा उठाकर अच्छे रन बटोरे।

यह भी पढ़ें : आईपीएल : धोनी ने शुरू की अगले साल की तैयारी! हार के बाद बताया क्या है आगे का प्लान

शमी के तीसरे ओवर में 21 रन बने थे। गिल ने लगातार दो छक्के लगाए थे लेकिन हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच के हीरो जॉर्डन ने अपनी धीमी गेंदों और स्पिनर रवि विश्नोई ने बल्लेबाजों पर न केवल अंकुश लगाया बल्कि नियमित अंतराल पर विकेट भी लिए।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments