news-details
sport

IPL में पहली बार ये अमेरिकी क्रिकेटर लेगा हिस्सा, इस टीम में मिली जगह 

कोरोना कहर के करीब 4 महीने होने को हैं।  क्रिकेट जगत में सन्नाटा पसरा हुआ है। हालंकि इस बीच आईपीएल का आयोजन  यूएई में होने जा रहा। यह 13वां सीजन कई मायनों में अलग होगा, लेकिन बायो-बबल, खाली स्टेडियम के अलावा एक और चीज जो खास होगी, वह है अमेरिकी खिलाड़ी। जी हां, आईपीएल के इतिहास में पहली बार कोई अमेरिकी क्रिकेटर इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने जा रहा है।

यह भी पढ़ें : South Africa क्रिकेट टीम पर ICC के बैन का खतरा, जानें क्या है वजह

क्रिकइंफो की माने तो चोटिल इंग्लिश पेसर हैरी गर्नी के स्थान पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने 29 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी अली खान को अपने स्क्वॉड में शामिल किया है। इंग्लिश पेसर हैरी गर्नी का कंधा चोटिल है, जिसकी वजह से उन्हें टूर्नामेंट से हटना पड़ा था। पाकिस्तान में जन्में खान अमेरिका में बस चुके हैं, वह हाल ही में संपन्न हुई कैरेबियाई प्रीमियर लीग में शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली ट्रिनबागो नाइटराइडर्स का भी अहम हिस्सा थे।

लगातार 12 मैच जीतकर चौथी बार सीपीएल का फाइनल जीतने वाली ट्रिनबागो के लिए अली ने आठ मैच में 7.43 की इकॉनमी रेट से आठ विकेट लिए थे। रिपोर्ट्स की माने तो केकेआर टीम प्रबंधन पिछले सीजन में ही खान को अपने साथ जोड़ना चाहता था, लेकिन तब बात नहीं बन पाई थी। अली खान की प्रतिभा को पहचानने का श्रेय स्टार कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को जाता है। ग्लोबल T20 कनाडा में उनसे प्रभावित होने के बाद ब्रावो ने ही अली खान की एंट्री सीपीएल में कराई।

यह भी पढ़ें : IPL की तैयारियों का जायजा लेने दुबई पहुंचे सौरव गांगुली

बांग्लादेश प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेल चुके अली का जन्म पाकिस्तानी पंजाब के अटक में हुआ था फिर 18 साल की उम्र में वह अपने माता-पिता के साथ अमेरिका में बस गए, उन्हें पहली बार 2016 में यूएसए की टीम से खेलने का मौका मिला। अपने सीपीएल डेब्यू में ही कुमार संगाकारा जैसे धुरंधर बल्लेबाज को निपटा चुका यह पेसर लगातार 140 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है। डेथ ओवर्स में सटीक यॉर्कर उनकी खासियत हैं।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments