news-details
sport

विराट कोहली है दुनिया का सबसे प्रभावशाली क्रिकेटर : मार्क टेलर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर को लगता है कि विराट कोहली विश्व क्रिकेट में बहुत ही प्रभावशाली खिलाड़ी हैं। वह अक्रामक क्रिकेटर और महान व्यक्ति दोनों की भूमिकाएं बेहतरीन ढंग से निभाते हैं। करिश्माई भारतीय कप्तान का दर्जा रिकॉर्ड पारियां खेलने के बाद बढ़ता ही जा रहा है। 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में यह पांच खिलाड़ी रहे सुपर फ्लॉप : सहवाग

टेलर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह विश्व क्रिकेट में काफी प्रभावशाली खिलाड़ी हैं। लेकिन मुझे लगता है कि वह आक्रामक क्रिकेटर और एक सम्मानजनक व्यक्ति के रूप में खुद को पेश करने में बहुत ही अच्छा काम करते हैं। मुझे लगता है कि वह इसमें बहुत ही अच्छा कर रहे हैं। मुझे लगता है कि वह इस जिम्मेदारी को बहुत सम्मान के साथ निभाते हैं। जब आप उन्हेें खेलते हुए देखो तो वह अपनी इच्छा के अनुसार काम करते हैं। मैंने कई बार उनसे बात की है और पाया कि वह खेल का, इसे खेलने वालों का और जो इसे खेल चुके हैं, उनका बहुत ही सम्मान करते हैं।

यह भी पढ़े : भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला है टूर्नामेंट, पांच नए खिलाड़ियों को मिला मौका

बोलने से नहीं हिचकिचाते : चैपल 
भारत को 2005-07 तक कोचिंग देने वाले ग्रेग चैपल ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह निश्चित रूप से विश्व क्रिकेट में मौजूदा सर्वश्रेष्ठ और सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक हैं। उनके विचार काफी मजबूत होते हैं। वह इनके बारे में बोलने में भी हिचकिचाते नहीं हैं। वह अपने शब्दों पर बरकरार रहने में खुश रहते हैं। उन्हें टेस्ट क्रिकेट पसंद है। वह भारत के लिए खेल रहे हैं तो देश भी टेस्ट क्रिकेट का सम्मान करेगा क्योंकि भारतीय क्रिकेट में उनकी बात का काफी महत्व है। अगर भारतीय कप्तान टेस्ट क्रिकेट में दिलचस्पी नहीं लेते तो इसका असर पड़ता।

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments