news-details
sport

अगस्त में खेला जा सकता है लंका प्रीमियर लीग, तयारी शुरू

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका क्रिकेट लंका प्रीमियर लीग की तैयारियां जोरों पर कर दी है। बता दें कि  8 से 22 अगस्त के बीच अपनी पहली टी20 लीग के आयोजन को लेकर आश्वस्त है, भले ही सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण देश के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे फिर से खोलने की तिथि एक अगस्त तक बढ़ा दी है. एसएलसी को टूर्नामेंट के आयोजन के लिए खेल मंत्रालय से हरी झंडी मिल चुकी है। 

डिसिल्वा ने कहा, ‘अभी हम टूर्नामेंट में 23 मैचों के आयोजन की सोच रहे हैं, लेकिन अगर भारत खेलने के लिए तैयार हो जाता है तो हो सकता है कि हम 13 मैचों का ही आयोजन करें.  

यह भी पढ़ें : एबी डिविलियर्स ने चुनी IPL के बेस्ट 11 प्लेयर्स , इस भारतीय खिलाड़ी को बनाया कप्तान

लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का भविष्य देश की सीमाएं खोलने के सरकार के फैसले पर निर्भर करेगा. श्रीलंका क्रिकेट के सचिव एश्ले डिसिल्वा ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘हम महामहिम (राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे) से बात करने की उम्मीद कर रहे हैं और देखते हैं कि किसी नतीजे पर पहुंचते हैं या नहीं.’

उन्होंने कहा, ‘श्रीलंका ने क्षेत्र के अन्य देशों की तुलना में कोरोना वायरस को रोकने के लिए बहुत अच्छा काम किया है और इसलिए विदेशी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग लेने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं.’

यह भी पढ़ें : वेस्टइंडीज से होने वाले पहले टेस्ट में स्टोक्स करेंगे कप्तानी, रूट की लेंगे जगह 

 2000 से अधिक मामले सामने आए हैं  
श्रीलंका में कोरोना वायरस के 2000 से अधिक ही मामले सामने आए, जिसमें 1700 से अधिक स्वस्थ हो चुके हैं. फ्रेंचाइजी आधारित श्रीलंका प्रीमियर लीग में पांच टीमों के भाग लेने की संभावना है. इस टूर्नामेंट की अवधि भारत के दौरे पर निर्भर करेगी जो अभी स्थगित कर दिया गया है. दोनों बोर्ड अगस्त में इसके आयोजन के लिए विकल्पों पर विचार कर रहे हैं.

You can share this post!

0 Comments

Leave Comments